बुजुर्ग को महिलाओं ने चप्पल से पीटा…VIDEO:पीटते हुए गांव में घुमाया, जमीन के पट्‌टे को लेकर था विवाद

अलीगढ़ के गभाना थाना क्षेत्र के गांव पोथी में दबंग महिलाओं ने एक बुजुर्ग किसान की चप्पलों से पिटाई कर दी। इससे भी जब उनका मन नहीं भरा तो महिलाओं ने किसान को चप्पल मारते हुए पूरे गांव में घुमाया। ग्रामीणों ने इस घटना का वीडियो बना लिया, जो जमकर वायरल हो रहा है।

एक सप्ताह पुरानी घटना का यह वीडियो अब जमकर वायरल हो रहा है। 23 सेकड़ के इस वीडियो में गांव की दबंग महिलाएं बुजुर्ग का गरेबान पकड़कर उसे पूरे गांव में खींचती हुई नजर आ रही हैं। इसके साथ ही उसके चेहरे पर चप्पलें भी बरसा रही हैं। आरोप है कि महिलाओं ने बुजुर्ग को पूरे गांव में घुमाया और फिर धमकी देकर छोड़ दिया। जिसके बाद बुजुर्ग ने मुकदमा दर्ज कराया है।
 
 
जमीन जोतने को लेकर हुआ था विवाद
गांव पोथी निवासी पीड़ित किसान शेर सिंह ने तहरीर देकर बताया कि गांव में उसकी 25 बीघा जमीन है। इस जमीन को हर साल वह पूरे साल के लिए पट्‌टे पर उठाता था और इसका किराया लेता था। उसने आरोपी परिवार को जमीन 2022-23 के लिए दी थी और 162500 रुपए लिए गए।
इसके बाद 2023-24 के लिए फिर आरोपियों के साथ उनका सौदा हुआ और 187500 पट्‌टे की राशि तय हुई। इसके एवज में आरोपियों ने उन्हें 67500 रुपए ही दिए। बाकी के 120000 रुपए न तो दे रहे थे और न ही जमीन छोड़ रहे थे। जिसके बाद वह 4 अक्टूबर को अपनी जमीन में ट्रैक्टर चला रहे थे। इसी दौरान आरोपी अपने परिवार की महिलाओं के साथ आए और उनसे मारपीट की और जान से मारने की कोशिश की।

गंभीर धाराओं में दर्ज हुआ है मुकदमा
पीड़ित किसान की तहरीर पर पुलिस ने आरोपी गोविंद उर्फ गंगा सहाय, जितेंद्र उर्फ नेहरू, गंजा, गोविंद की पत्नी, जितेंद्र की पत्नी, गौरा देवी के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज किया है। आरोपियों के खिलाफ धारा 147, 323, 325, 504, 506, 447, 307 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।
पीड़ित का आरोप है कि मुकदमा दर्ज करने के बाद भी पुलिस आरोपियों के खिलाफ कार्रवार्इ कर रही है। एक सप्ताह बीतने के बाद भी आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं हुई है और आरोपी गांव में लगातार घूम-घूमकर पीड़ित को धमका रहे हैं। जिसके बाद पीड़ित ने उच्च अधिकारियों से गुहार लगाई है।
वहीं सीओ गभाना सुमन कनौजिया का कहना है कि घटना के बाद तत्काल मुकदमा दर्ज किया गया था। मामले की जांच जारी है और विधिक कार्रवाई की जा रही है।

 

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने