पति ने मारी गोली, पत्नी ने खाया जहर : भाइयों का जमीन का विवाद, छोटा भाई चाहता था जमीन पर कब्जा

उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले में एक पति ने खुद को तमंचे से सीने में गोली मारकर सुसाइड कर लिया। पति को घर के आंगन में मरता देख पत्नी ने भी जहरीला पदार्थ पी लिया। महिला की हालत गंभीर है। उसे मवाना अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस मौके पर मामले की जांच कर रही है। बताया जा रहा विवाद की वजह 24 बीघा जमीन है

बहसूमा के अकबरपुर सादाता गांव में विपिन पुत्र ऋषिपाल का छोटे भाई अरविंद से जमीन का विवाद था।। छोटा भाई 24 बीघा की जमीन अपने नाम लिखाना चाहता था। इसको लेकर आए दिन घर में विवाद रहता था। शुक्रवार की सुबह भी घर में जमीन को लेकर दोनों भाइयों में झगड़ा हुआ। इसके बाद बड़े भाई विपिन ने खुद अपने सीने में तमंचे से गोली मार ली।

जन्माष्टमी की रात हुआ दोनों भाइयों में झगड़ा
जन्माष्टमी की रात भी परिवार में दोनों बेटों के बीच जमीन नाम लिखाने की बात पर झगड़ा हुआ। शुक्रवार सुबह भी दोनों भाइयों में विवाद हुआ। इसी बीच, बड़े भाई विपिन ने खुद को सीने पर तमंचे से गोली मारकर सुसाइड कर लिया। पति को मरता देख पत्नी ने भी जहरीला पदार्थ खा लिया। पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है।
जमीन को लेकर भाइयों में विवाद
ऋषिपाल के तीन बेटे हैं। सबसे बड़ा बेटा विपिन, इसके बाद मंझला और तीसरा छोटा बेटा। तीनों की शादी हो चुकी है। मंझले बेटे की शादी बड़े बेटे विपिन की साली से हुई है। कुछ समय पहले मंझले बेटे की बीमारी से मौत हो गई थी। उसके बच्चों और पत्नी की देखभाल बड़ा बेटा विपिन करता है। छोटा बेटा बाहर नौकरी करता है। वह अपने दोनों भाइयों की जमीन को अपने नाम कराना चाहता है। इसी बात को लेकर घर में आए दिन विवाद रहता है।

पिता छोटे बेटे के नाम करना चाहता था जमीन

ग्रामीणों ने बताया कि पिता ऋषिपाल अपनी पूरी जमीन छोटे बेटे अरविंद के नाम करना चाहता है। इसी बात को लेकर जन्माष्टमी पर भी झगड़ा हुआ था। तब ग्रामीणों और रिश्तेदारों ने जाकर मामले को शांत करा दिया। लेकिन सुबह फिर झगड़ा हुआ। पिता ने कहा कि वो छोटे बेटे को सारी जमीन देगा। इसी बात से नाराज होकर बड़े बेटे विपिन ने गोली मार ली। पत्नी ने भी जहर खा लिया।
घटना के बाद से पिता और भाई फरार
घटना के बाद से पिता, छोटा भाई अरविंद फरार है। ग्रामीणों ने ही विपिन और उसकी पत्नी को अस्पताल में भर्ती कराया। रिश्तेदारों को सूचना दी है। एसपी देहात कमलेश बहादुर सिंह ने बताया, परिवार में जमीन का विवाद था। इसी को लेकर युवक ने गोली मार ली। उसकी पत्नी ने भी जहर खा लिया है। मामले की जांच कराई जा रही है।

विपिन के नहीं था कोई बच्चा

विपिन की शादी सुंदरी से हुई थी। दोनों के शादी के बाद अपने कोई बच्चा नहीं था। जबकि मंझले भाई जिसकी 6 साल पहले बीमारी से मौत हो चुकी है उसके 3 बच्चे हैं। विपिन ने अपने मंझले भाई की शादी अपनी ही साली आशा से की थी। दोनों के 2 बेटी 1 बेटा है। भाई के मरने के बाद बड़े भाई विपिन ने इस परिवार की जिम्मेदारी ली थी।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने