Unnao News : बिजली गिरने से 200 से अधिक भेड़ों की मौत : मंदिर का द्वार भी टूटा, दो लोगों की मौत

उन्नाव में मौसम खराब होने के साथ ही बीती शाम से शुरू हुई बारिश के बीच अलग-अलग स्थान पर कई जगह आकाशीय बिजली गिरी है। नवाबगंज के पास एक गांव में बिजली गिरने से 200 से अधिक भेड़ों की मौत हो गई। जिससे भेड़ पालक का लाखों रुपए का नुकसान हुआ है। वहीं भारी बारिश के चलते अलग-अलग तहसील क्षेत्र में कच्चे मकान ढहने से एक वृद्ध और वृद्धा की दबने से मौत हो गई। हादसे की सूचना पर सर्किल के एसडीएम ने मौके पर पहुंचकर जांच पड़ताल की है।
मिल रही जानकारी के मुताबिक...रविवार की देर रात से शुरू हुई बारिश से लोगों को गर्मी से तो राहत मिली है लेकिन जिनके आशियाने कच्चे हैं उनको मुसीबत का सामना भी करना पड़ा। नवाबगंज विकासखंड के ग्राम मुरैरा के रहने वाले राजकुमार पाल पुत्र मंगली ने 200 से अधिक भेड़ पाल रखी थी। देर रात बारिश के दौरान आकाशीय बिजली गिरने से सभी की मौत हो गई। सुबह जब वह पहुंचे तो उन्हें जानकारी हुई। भेड़ों की मौत होने से लाखों रुपए का नुकसान हो गया है। किसान राजकुमार ने बताया कि वही जीविका का सहारा थी। उनकी मौत होने से अब दुखों का पहाड़ टूट गया है। वहीं शुक्लागंज में देर रात आकाशीय बिजली गिरने से आदर्श नगर पोनी रोड समेत कई मोहल्लों के घरों में लगे बिजली के उपकरण फुंक गए हैं। जिससे हजारों रुपए का नुकसान हुआ है।
मंदिर में आकाशीय बिजली गिरी, पत्थर टूटे
बीघापुर क्षेत्र के गौरी गांव में देर रात बारिश के साथ आकाशीय बिजली गिरने से गांव के अंदर बने 200 साल पुराने प्राचीन मंदिर के मुख्य द्वार पर लगे टाइल्स पत्थर टूट गए। मंदिर में लगे बिजली के उपकरण भी फुंक गए। इसी गांव में रखा ट्रांसफार्मर भी जल गया है जिससे हजारों घरों के विद्युत आपूर्ति बंद हो गई।

वहीं उन्नाव के हसनगंज कोतवाली क्षेत्र के गजफ्फरनगर गांव की रहने वाली वृद्ध सुंदारा रात अपनी कच्ची कोठरी में सो रही थी। तेज बारिश के चलते अचानक कच्ची कोठरी की दीवार भर भरा कर उसके ऊपर गिर गई। जब तक आसपास के ग्रामीण उसको बाहर निकालते तब तक उसकी मौत हो चुकी थी। वृद्धा के कोई भी संतान नहीं है। पति सुखलाल की मौत बीते कई वर्षों पहले हो चुकी है। इनकी देखरेख उनके परिवार के ही गंगाराम करते थे। वृद्धा अपने घर में अकेले ही रहती थी।

ग्राम प्रधान की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम की कार्रवाई कर रही है। इंस्पेक्टर राजेश सिंह ने बताया कि दीवार गिरने से वृद्धा की मौत हुई है। शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा गया है।

दूसरी घटना पुरवा तहसील क्षेत्र के ग्राम सुईखेड़ा में हुई यहां रहने वाले 55 साल के राम स्वरूप घर के बाहर कच्चे मकान के नीचे सोए हुए थे। भारी बारिश होने से घर गिर गया। जिससे उनकी दबकर मौत हो गई। मौत की सूचना मिलने के बाद मौके पर एसडीएम पुरवा अतुल गंगवार राजस्व टीम के साथ पहुंचे। एसडीएम ने मृतक के शव को कर दिया में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भिजवाया है।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने